How to Hack and Reset BIOS Password Learn in Hindi

How to Hack, Reset, Clear, Remove BIOS or CMOS Password !

Computer Hardware in Hindi ! कंप्यूटर ठीक करना सीखें ? 



नमस्कार कई बार हम देखते है जब हम अपने कंप्यूटर को शुरु करते है तो सामने एक Black Screen आती है और वहां आपसे Password पूछे जाते है और बिना Password का आप Computer को चला नहीं सकते इस Password को BIOS या CMOS Password कहा जाता है जो कंप्यूटर को सुरक्षित करने के लिए लगाया जाता है यह खुद अपने आप नहीं लगता इसे कोई लगाये तभी लगता है लेकिन यह कई बार हमारे लिए भी समस्या बन जाता है जब हम वो Password ही भूल जाते है.
इस Tricks में हम आपको Computer के BIOS और CMOS Password को Hack करना सिखायेंगे यह एक तरह की हैकिंग (Hacking) ही है इस तरह से आप किसी और के कंप्यूटर के BIOS को भी हटा सकते है तो चलिए सीखते है BIOS Password की Hacking कैसे करते है !
Step – 1 ( Hack Using Jumper)
सबसे पहले आप उस कंप्यूटर के CPU को खोलें जिसका BIOS Password हटाना है !
Note : Computer के अन्दर हम काम करने वाले है इसलिए ध्यान से करें और भी कुछ खराबी होने का खतरा है इस लिए पूरी सावधानी रखें और Tips के अनुसार ही कार्य करें ?
सबसे पहले हम Mother Board में लगे Jumper की मदद से BIOS Password को हटायेंगे निम्न चित्र में आप देख सकते है Jumper कैसा होता है !
अब सबसे पहले Jumper को उन दो पिनों में से हटा ले जहाँ वह लगा हुआ है और आगे की दो पिनों में उसे फिर से लगा दे और Computer को Restart करें यदि अभी भी Password की मांग कर रहा है तो फिर से इसे दूसरी पिनों में लगाये और फिर Computer को Restart करें....
Step – 1 ( Hack Using CMOS Battery )
इस Step में हम CMOS Battery की मदद लेंगे Password हटाने के लिए तो यदि आप नहीं जानते CMOS Battery कैसी होती है तो निचे दिए गए चित्र में देखें यही CMOS Battery है इसे आपको निकाल कर वापिस लगाना है और फिर से अपने Computer को Restart करना है इसके बाद 100% आपका BIOS Password Reset हो जायेगा आप BIOS Password को Hack करने में कामयाब हो जायेंगे...?
यदि यह दोनों Steps पुरे करने के बाद भी Computer आपसे BIOS Password की मांग करता है तो आप Computer Manufacturer से सम्पर्क करें या किसी Computer Expert को दिखाएँ ज्यादातर Expert यही Tricks काम में लेते है जो मेने आपको बताई है.

यदि आपके मन में इस Tricks या Computer से संबंधित कोई सवाल है तो Comment करें या हमसे सम्पर्क करें जल्दी से जल्दी आपके सवाल का जवाब देने की कोशिस करेंगे.......?
धन्यवाद !

5 comments:

  1. Replies
    1. धन्यवाद आनंद जी कृपया शेयर करें

      Delete
  2. Hello sir . Agat hame bitlocker ko kaose breck karenge agar hane apna password or recovery key bhul gaye ho to .plz sir bataye .

    ReplyDelete

Breaking News