ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके - घर बैठे पैसे कमायें !

इन्टरनेट से पैसे कमाने का आसान तरीका : तेज और बहुत ही आसन भी है !

make money online hindi

आज कल इन्टरनेट के दौर में हर कोई मुझे यह खोजता हुआ दिखाई देता है की इन्टरनेट से पैसे कैसे कमाए जाते है (पैसा कमाने के तरीके). काफी सारे ब्लॉग और वेबसाइटों पर मुझे यह सवाल दिखाई दिया और कुछ लोगो ने मुझे भी यह सवाल किया है और मुझे इस पर एक लेख लिखने की सूझी और यह लेख मेने आप के लिए लिखा उम्मीद है आपको पसंद आएगा.

हर कोई चाहता है की वो घर बेठ कर पैसे कमायें यदि आप भी ऐसा ही सोचते है तो ! आप घर पर बेठ कर काम करें और पैसे कमाना चाहें तो यह हो सकता है यदि आप स्टूडेंट है या हाउस वाइफ है या फिर अभी आप कोई काम करते नहीं और घर पर रहते है तो इस लेख के जरिये में आपको यही बताने जा रहा हूँ, की यदि आपके घर पर इन्टरनेट की सुविधा है तो आज आप एक बहुत अच्छा पैसा कमाने का तरीका मुझे से सिख के ही जायेंगे और इसमें सबसे अच्छी बात यह है की आपको इसमें कोई भी किसी भी प्रकार का पैसा नहीं लगाना पड़ेगा और न ही इसमें किसी प्रकार की तकनिकी जानकारी की जरुरत है बस  एक बार रोजाना कुछ समय निकाल के इन्टरनेट पर काम करना होगा और कुछ सरल कार्य करने होंगे इसमें आपको अंग्रेज़ी भाषा की अधिक जानकारी होना भी जरुरी नहीं है.
फेसबुक और अन्य वेबसाइटों से पैसे कमाने का तरीका में आपको पहले ही बता चूका हूँ यदि आपने नहीं पढ़ा तो मेनू बार में से Earn Money Online in Hindi पर जायें और खोजें.
आइये जानते है वो तरीका जिसकी मदद से आप घर बेठ कर पैसे कम पाएंगे.
आइये जानते है ऑनलाइन पैसा कमाने का फंडा :
में आपको एक वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जहाँ आपको काम करना है, अब आप यह न सोचे की यह तो फेक होगी और ऐसी बहुत साडी वेबसाइट है दुनिया में जी बिलकुल नहीं यह सच में है और मेने अब तक इससे 677 डॉलर निकाल लिए है  दोस्त गलत और फर्जी वेबसाइट में एक अंतर होता है.
पहले में आपको यह बता देता हूँ की यह वेबसाइट आपको किस लिए पैसा देगी और क्यों देगी इसको वेबसाइट को क्या फायदा है आदि-आदि.
दोस्त यह इन्टरनेट मार्केटिंग है और यहाँ आज कल इतनी वेबसाइटै हो गई है की इनकी जानकारी शायद ही कोई रखता होगा और इस भीड़ में सभी वेबसाइटों के मालिक अपनी वेबसाइट पर अधिक से अधिक लोगों को लाना चाहते है फिर चाहें वो Google से आये या पैसे देकर तो इसमें होता क्या है. यह जो वेबसाइट का मालिक ही वो किसी ऐसी वेबसाइट जो सबसे अधिक लोग रोज देखते है उसके मालिक से सम्पर्क करता है और उससे कहता की आप मेरी वेबसाइट का एक छोटा सा बैनर या पता अपनी वेबसाइट पर लगा दें में आपको हर महीने इतने पैसे दूंगा और इस तरह से जब उसकी वेबसाइट का लिंक या पता उस वेबसाइट पर लगा जाता है तो जो सबसे पोपुलर वेबसाइट है उस पर जितने भी लोग आयेंगे उनमे से %10 लोग तो उस वेबसाइट के बैनर पर क्लिक करेंगे ही करेंगे यदि बैनर अच्छा हुआ और वेबसाइट भी काम की हुई तो अधिक भी आयेंगे.
तो आपको क्या समझ में आया यदि नहीं आया तो एक बार और पढ़ें जरुर इन्टरनेट मार्केटिंग का फंडा आपको समझ आएगा. अब में आपको बताऊंगा की आपको उस वेबसाइट पर क्या करना है जिसके बारे में हम बात कर रहे है.
आपको इस वेबसाइट पर अपने अकाउंट में रोज कुछ वेबसाइट के ad आयेंगे उनको खोल कर देखना है
यह सब कैसे करोगे वो में आपको एक विडियो की मदद से बताऊंगा और आप कैसे पैसे निकालोगे उसके लिए भी मेने एक विडियो बनाया है.
सबसे पहले आप निम्न वेबसाइट को अपने ब्राउज़र में खोलें :-
आप बस क्लिक करें यह खुद एक नयी Tab में खुल जायेगा आगे पढ़ें.
http://www.clixsense.com
आपके सामने वेबसाइट निम्न प्रकार दिखाई देगी जैसा नीचे चित्र में दिखाया गया है.
make money from internet hindi

इसमें जो भी जानकारी आप से मांगी जा रही है सभी जानकारी सभी से भरें वरना आपको पैसे निकलने में परेशानी भी हो सकती है.और यह करने के बाद Signup Now बटन को दबायें.
अब ऊपर मेनू बारे में से Sign in बटन पर क्लिक करें और अपना User Id और Password डालें.
आगे क्या करना होगा वो में आपको विडियो की मदद से समझाऊंगा ताकि आपको यह करने में किसी प्रकार की समस्या नहीं हो वरना हो सकता है आप इसमें उलझ के रह जायें और फिर मुझे गालिया दो ऐसा मोका में आपको नहीं दूंगा में सही और सत्य जानकारी देने में ही विश्वास रखता हूँ झूट बोल के आज तक कोई खुश नहीं रह पाया तो में कहाँ बचने वाला हूँ. आपकी कामयाबी ही मेरा मकसद है.
पैसे कैसे कमायें इस विडियो की मदद से सीखें :

अधिक से अधिक कमाई करने के लिए अपना Referral Link अपने दोस्तों और फेसबुक आदि पर भेजें लोगो को इससे जुड़ने के लिए कहें आपको इससे बहुत अच्छी कमाई होगी यदि आप एक आदमी को जोड़ते है अपने Referral Link मदद से तो आपको उसके जुड़ते ही 0.05 डॉलर यानि 3-5 रु की कमाई होगी उसके साथ ही जितना वो कमाएगा उसका 10% आपके खाते खुद ब खुद जुड़ जायेगा तो इसका उपयोग जरुर करें....!

अब जानते है पैसे कैसे और कब निकालें और इसमें कितना समय लगेगा:
दोस्त पैसे निकलने के लिए आपको Paypal में अपना अकाउंट बनाना होगा यदि आपका अकाउंट नहीं है तो अभी www.Paypal.com पर जायें और रजिस्टर करें और अपना बैंक का खाता नंबर उसमे डालें यह दुनिया की सबसे बड़ी पैसे भेजने वाली कंपनी है शायद आपने इसका नाम सुना होगा यदि नहीं तो आप किसी भी इन्टरनेट पर रोज बेठने वाले से इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है आगे जानते है जब आपके अकाउंट में $8 डॉलर की कमाई हो जाएगी तभी आप इन्हें निकाल पाएंगे पैसे निकालने के और भी कई तरीके है नीचे दिए विडियो में आपको Paypal की मदद से पैसे निकालते हुए दिखाया गया है पर आप चाहो तो दुसरे तरीके भी काम में ले सकते है वैसे सभी में कुछ पैसा आपके अकाउंट में से कटेगा जब आप निकालोगे तो पर एक Free भी है. इसके बारे में आपको वेबसाइट पर और अधिक जानकारी मिल जाएगी.
पैसे कैसे निकाले
यदि आपको इस ट्रिक्स में कहीं भी कुछ समस्या लग रही है तो कमेंट करें और हमारी यह दूसरी ट्रिक्स पढ़ें इससे भी आप ऑनलाइन पैसे कम सकते हैं.

फेसबुक से पैसे कमायें !

Breaking News