How to Stop Ads From Browser Like Google Chrome Learn in Hindi

Hello Viewer Welcome to Computer Tips and Tricks in Hindi
Learn How to Remove Ads form Browser

चलिए जानते है अपने Browser में जब हम Internet चलाते है तो बहुत सारे Ads हमारे सामने आते है उनको कैसे बंद करते है.
यह कोई ज्यादा बड़ी समस्या नहीं है होता क्या हे की जब हम अपने Browser में Internet चला रहे होते है तो ध्यान नहीं दे पाते और गलती से Browser के Applications को Download कर लेते है और वह अपने Browser में Install हो जाता है इन Application को Extensions के नाम से पहचाना जाता है और वैसे तो यह हमारे उपयोग के लिए होते है जिनका इन Extensions कोई मतलब नहीं उनके लिए तो यह समस्या ही है एक यह हमारे Browser की Speed को कम करते है और इनकी वजह से हमारे Browser में Ads आते है जो हमे कोई भी Website पे चैन से काम नहीं करने देते अब हमको करना क्या सिर्फ इन Extensions को अपने Browser से हटाना है यह बहुत आसन है आपको पसंद आएगा ?
इस Tips में हम तीन Popular Browser (Internet Explorer, Google Chrome, Firefox ) से Extensions को हटाना सीखेंगे ?
सबसे पहले हम Google Chrome से Extensions को हटाना सीखेंगेअपने Google Chrome Browser खोले और Customize and control Google Chrome Button पे Click करे !


Setting को चुने आपके सामने निम्न Window खुलेगा ?
यहां Extensions Button पर Click करे !

यहां कोई भी Extensions Installed नहीं है मेने सबको Remove किया हुआ है यदि आपके Browser कोई भी Extensions Installed है तो Remove Button पर Click करे और एक-एक करके सभी Extensions को हटा दे आपका Browser Ads दिखाना बंद कर देगा या आप Extensions को Disable भी कर सकते है?
हम Firefox से Extensions को हटाना सीखेंगे
सब कुछ वैसे ही करना है जैसे Google Chrome किया था बस तोडा सा Change है !
Firefox में Button का नाम Open Menu है. और Menu का Look भी Change हो गया है नीचे दिए Picture में आप देख सकते है ?

अब यहां आपको Ads-ons पर Click करना है ? और निम्न Window आपके सामने खुलेगा.....

ऊपर दिए Picture में आप देख सकते है कुछ Extensions Installed है आपको Remove Button पर Click करना है और सभी Extensions को हटाना है या आप Extensions को Disable भी कर सकते है.
हम Internet Explorer से Extensions को हटाना सीखेंगेअपने Internet Explorer को खोले और Right साइड में Tools Button पर Click करे आप Short keys का भी उपयोग कर सकते है Alt के साथ X Button दबायें और Manage Add-ons को चुने आपके सामने निम्न Window खुलेगा.......

जिस Extensions को आप काम में नहीं ले रहे है उसे Disable कर दे जरुरत पड़ने पर आप उसको Enable कर सकते है इससे आपको Extensions बार-बार Install नहीं करना पड़ेगा और आपका काम भी हो जायेगा ?
Note :- यदि कोई भी Website पर Ads दिखाई देते है तो वो अपने Browser को समस्या नहीं है और Website वाले Ads आपके लिए परेशानी नहीं है ये Website Owner ने लगा रखे है और उसको इसका पैसा मिलता है समय निकाल के एक Tips बनाऊंगा और आपको बताऊंगा की कैसे हम Website से पैसे कमा सकते है.
यह Tricks आपको कैसी लगी अपनी राय Comment जरुर करें ?
यदि आपके Computer में Hardware, Networking या Internet, और Website से Related किसी भी प्रकार की समस्या है ! तो आप हमसे सम्पर्क करें जल्दी ही आप की समस्या का समाधान आपको Tips के रूप में हमारी Website पर देने की पूरी कोसिस करेंगे ?

0 comments:

Breaking News